Pages

Weather

Monday 23 January, 2012

Rourkela-Kolkata Air service to commence soon

free counters


A report from Dainik Jagran
राउरकेला, जागरण संवाददाता :
इस्पात नगरी राउरकेला में बहुप्रतीक्षित राउरकेला-कोलकाता विमान सेवा का शुभारंभ जनवरी महीने के अंत तक होगा। इसकी तैयारी पुरी कर ली गयी है। यह नौ सीटर प्लेन सवा घंटे में राउरकेला से कोलकाता की दूरी तय करेगा। यह विमान सेवा शुरू करने वाली बंगलौर की निजी विमानन संस्था स्प्राइड एयरवेज के अधिकारियों ने शुक्रवार को विमान में आयोजित प्रेसवार्ता में मीडिया कर्मियों को इस बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।
इस प्रेसवार्ता में कंपनी के पदाधिकारी आर. रुपक राव ने बताया कि शहर के लोगों को विमान सेवा की सुविधा प्रदान करने के लिए कंपनी की ओर से यह सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस नौ सीटर प्लेन में राउरकेला से कोलकाता तक का किराया 6,406 रुपये रखा गया है। यह प्लेन सवा घंटे में राउरकेला से कोलकाता की दूरी तय करेगा। उन्होंने पहले 23 जनवरी से यह सेवा शुरू होने की जानकारी दी,लेकिन बाद में बताया गया कि इस महीने के अंत तक यह सेवा शुरू होगी। प्रत्येक मंगलवार व गुरुवार को यह प्लेन चलने समेत यहां से उड़ान भरने का समय एक-दो दिनों में निर्धारित होने की बात उन्होंने कही। इसके समेत उन्होंने बताया कि इस विमान सेवा को अच्छा प्रतिसाद मिलने से कंपनी की ओर से राउरकेला-भुवनेश्वर विमान सेवा समेत राउरकेला से कोलकाता के बीच दिन में दो-दो बार विमान चलाने की योजना भी है।

Rourkela can have regular flight services by small aircrafts, which would be profitable the operators as well as beneficial to passengers. Steps should be taken in this direction.

No comments:

Post a Comment